भीषण महंगाई डबल इंजन सरकार के खिलाफ गुस्से से उबल रहे लोग : सूर्यकांत जैन

शेयर करें...

राजनांदगांव। शहर कांग्रेस कमेटी दक्षिण ब्लॉक के अध्यक्ष सूर्यकांत जैन ने अपने एक जारी बयान में कहा कि सरकार द्वारा मुफ्त चावल का भात खाकर और मुफ्त का नमक चाट कर ही जिंदा रहना पड़ेगा, ऐसी नौबत आ गई है, ऐसा इसलिए कहा जा रहा है कि दाल, सब्जी, तेल, मसाले आदि रोजमर्रे की जरूरत की चीज दिनों-दिन महंगी से और महंगी होती जा रही है। डीजल-पेट्रोल, मिट्टी तेल, रसोई गैस इन सब की कीमतें भी आसमान छू रही है। ऐसी स्थिति में आम आदमी करें तो क्या करें। खुद का और परिवार का भरण-पोषण करने के लिए भीषण संघर्ष करते हुए सोचना पड़ रहा है।
श्री जैन ने आगे कहा कि छत्तीसगढ़ राज्य के विष्णुदेव साय नीत भाजपा सरकार और केंद्र की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नीत राजग सरकार यह दोनों ही बाजार में अवश्यक वस्तुओं की कीमतों के नियंत्रण में असफल साबित हुई है। आम आदमी के मन इतना गुस्सा भर गया है कि वह भीषण महंगाई के लिए डबल इंजन की सरकार को कोस रहे हैं। उदाहरण के लिए लहसुन और पत्ता धनिया 400 रुपये किलो, प्याज 70 रुपये किलो हो गया है। कुछ दिन पहले खाद्य तेल 1650 रुपए तीन था, वह 1900 हो गया है। चावल भी साधारण चावल भी 25 से 30 रुपए किलो चल रहा है। सामान्य सब्जियों के भाव 50-60 रुपए किलो चल रहे हैं। लोगों को आम जीवन के लिए खान-पान में साधारण चीजों का भी रेट आसमान छू रहे है। दाल, मटर, शक्कर, चायपत्ती जो लोगों को प्रतिदिन सेवन करना होता है, ऐसी चीजों में भी डबल इंजन की सरकार लगातार कीमतों में बढ़ोत्तरी कर रहे हैं, जिससे आम लोगों का जीवन कठिनाइयों से गुजर रहा है। डबल इंजन की भाजपा सरकार से लोगों का मन ऊबने लगा है, जिसके वजह से भाजपा की डबल इंजन सरकार का ग्राफ अब दिनों दिन गिर रहा है।

(यह खबर टीम नेशन अलर्ट द्वारा संपादित नहीं की गई है. जैसी मिली वैसी प्रकाशित हुई है. अत: नेशन अलर्ट किसी भी तरह की गल्ती के लिए जिम्मेदार नहीं है.)

Comments (0)
Add Comment