शक्तिधाम महाकाली मंदिर में 51 ज्योति कलश प्रज्ज्वलित

शेयर करें...

राजनांदगांव। शहर के बाबुटोला वार्ड नंबर 1 में स्थित शक्तिधाम मां महाकाली मंदिर में शारदीय नवरात्र का पर्व मनाया जा रहा है। इस वर्ष मंदिर में 51 मनोकामना ज्योतिकलश प्रज्ज्वलित किया गया है। वहीं माँ महाकाली का मनमोहक सौम्य स्वरूप भक्तों को स्वआकर्षित कर रही ही।प्रथम दिवस माँ महाकाली की दर्शनाथ श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा।
मंदिर के प्रमुख श्री हरीश जी ने बताया कि गतवर्ष 31 ज्योत ही जलाई जाती थी, परंतु श्रद्धालुओं की मंदिर के प्रति आस्था के चलते ज्योति कलश बढ़ती जा रही है। जहां पिछले वर्षों में 31 ज्योत थी, इस वर्ष बढ़कर 51 मनोकामना ज्योति प्रज्ज्वलित की गई है। मनोकामना ज्योत स्थानीय से अधिक जिले व अन्य जिलों से भी भक्त ज्योतिकलश जलाने मां महाकाली के दरबार में अर्जी लगा रहे है। उन्होंने बताया कि शक्तिधाम में मां का अघोर पद्धति से महाआरती किया जाता है, जो जिले सहित आसपास के क्षेत्रों में शक्तिधाम में ही इस पद्धति से आरती किया जाता है, जिसमें श्रद्धालु अधिक से अधिक संख्या में सम्मिलित हो रहे हैं।

(यह खबर टीम नेशन अलर्ट द्वारा संपादित नहीं की गई है. जैसी मिली वैसी प्रकाशित हुई है. अत: नेशन अलर्ट किसी भी तरह की गल्ती के लिए जिम्मेदार नहीं है.)

Comments (0)
Add Comment