महानविभूतियों के व्यक्तित्व को आत्मसात करना ही सच्ची श्रद्धांजलि है : कांग्रेस

शेयर करें...

राजनांदगांव। अंहिसा के पुजारी राष्ट्रपिता महात्मा गांधी व पूर्व प्रधानमंत्री लालबहादुर शास्त्री के जयंती पर बुधवार 2 अक्टूबर को कांग्रेस भवन में शहर कांग्रेस अध्यक्ष के निर्देशन पर संगोष्ठी सभा आयोजित कर विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की। तत्पश्चात कांग्रेस जनों ने पुराना बस स्टैंड में स्थित महात्मा गांधी जी की आदमकद प्रतिमा में माल्यार्पण किया।
संगोष्ठी सभा का संचालन करते हुए शहर कांग्रेस महामंत्री अमित चंद्रवंशी ने बताया कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष दीपक बैज के निर्देशानुसार शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कुलबीर सिंह छाबड़ा के निर्देशन पर आज 2 अक्टूबर को अंहिसा के पुजारी राष्ट्रपिता महात्मा गांधी व पूर्व प्रधानमंत्री लालबहादुर के तैलचित्र पर कांग्रेसजनों द्वारा माल्यार्पण कर संगोष्ठी सभा की शुरूआत की।
सभा को संबोधित करते हुए पूर्व मंत्री धनेश पाटिला ने कहा कि पूज्य राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी देश की आजादी में अग्रिम भूमिका निभाई और उनके नेतृत्व में सफलता मिली। निःसंदेह महात्मा गांधी जी के जीवन त्याग, तपस्या और बलिदान से भरा पड़ा है। पूज्य महात्मा गांधी जी ने सत्य और अहिसा के मार्ग पर चलकर अंग्रेजी हुकुमत से लड़े और देश को आजाद कराया। आज हम उनके बताएं मार्ग व आदर्शों पर चलकर उनके व्यक्तित्व को आत्मसात करने की जरूरत है। आज हम जिस खुली हवा में सांस ले रहे है, उनका श्रेय हमारे विभूतियों को जाता है, जिसकी बदौलत भारत स्वतंत्र हुआ। इसी तरह जय जवानए जय किसान का अलख जगाने वाले पूर्व प्रधानमंत्री पंडित लालबहादुर शास्त्री को शत-शत नमन। पंडित शास्त्री जिनके जीवन को ही सादगी माना जाता है। जब देश में खाद्यान संकट के दौर आया तो देशवासियों से सप्ताह में एक दिन उपवास रखने की अपील कर लोगों को एक नई राह दिखाई।
संगोष्ठी सभा में वरिष्ठ कांग्रेसी रमेश डाकलिया, गोपीचंद गायकवाड़, मोहम्मद यहया, झम्मन देवांगन, नरेश शर्मा, योगेन्द्र प्रताप सिंह, बबलू कसार, अतुल शर्मा, मो मुस्तफा जोया, अर्जुन सिंह कुर्रे, नारायण सोनी, विनोद यादव, राहुल देवांगन, खिलेश बंजारे, दीपक शर्मा, संजय साहू, विशु अजमानी, तौसिफ गोरी, संदीप जायसवाल सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसजन उपस्थित थे।

(यह खबर टीम नेशन अलर्ट द्वारा संपादित नहीं की गई है. जैसी मिली वैसी प्रकाशित हुई है. अत: नेशन अलर्ट किसी भी तरह की गल्ती के लिए जिम्मेदार नहीं है.)

Comments (0)
Add Comment