इंदिरा सरोवर में स्वच्छता श्रम दान, सामाजिक संस्था एवं महिला समूह ने तालाब के किनारे सफाई कर स्वच्छता अपनाने ली शपथ

शेयर करें...

राजनांदगांव। स्वभाव स्वच्छता-संस्कार स्वच्छता के प्रसंग पर स्वच्छता ही सेवा के लिये नगर निगम द्वारा स्वच्छता अभियान चलाकर स्वच्छता से जुडने अपील की जा रही है। स्वच्छता अभियान में शहर में सफाई अभियान के अलावा विभिन्न गतिविधियां संचालित की जा रही है। जिसमें सामाजिक संस्था, महिला समूह के अलावा स्कूल के विद्यार्थी जुड़कर स्वच्छता अपनाने शपथ ले रहे है।
स्वच्छता अभियान में तालाबों की साफ सफाई के तहत आज इंदिरा सरोवर भरकापारा में स्वच्छता अभियान चलाया गया। अभियान में सामाजिक संस्था पर्यावरण संरक्षण गतिविधिया के पदाधिकारी तथा महिला समूह के अलावा निगम के अधिकारी-कर्मचारी व स्वच्छता दीदी तालाब के किनारे कटिली झाडियां, खरपतवार काटकर, झिल्ली-पन्नी उठाकर साफ सफाई किये और तालाब एवं मंदिर के आसपास कचरा न डालने, कचरा डस्टबिन में डालने, साफ सफाई रखने वहां निवासरत लोगों समझाईश दिये।
स्वच्छता अभियान के अंत में स्वच्छता के नोडल अधिकारी यूके रामटेके ने स्वच्छता अपनाने, स्वभाव में स्वच्छता लाने, झिल्ली-पन्नी का उपयोग नहीं करने, शपथ दिलाई। इस अवसर पर नेता प्रतिपक्ष किशुन यदु, पर्यावरण संरक्षक गतिविधि के पदाधिकारी, महिला समूह एवं निगम के अधिकारी कर्मचारी, स्वच्छता दीदी सफाई कर्मी उपस्थित थे।

(यह खबर टीम नेशन अलर्ट द्वारा संपादित नहीं की गई है. जैसी मिली वैसी प्रकाशित हुई है. अत: नेशन अलर्ट किसी भी तरह की गल्ती के लिए जिम्मेदार नहीं है.)

Comments (0)
Add Comment