शिक्षा विभाग से भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने विधायक डा. रमन सिंह से गुहार

शेयर करें...

राजनांदगांव। लंबे राजनीतिक अनुभव और पहंुच रखने वाले डा. रमन सिंह की छवि साफ-सुथरी है, लेकिन उनके विधानसभा के शिक्षा विभाग में भ्रष्टाचार और भ्रष्ट अधिकारियों की चर्चा से पूरा विधानसभा शर्मशार हो रहा है।
छत्तीसगढ़ पैरेंट्स एसोसियेशन के प्रदेश अध्यक्ष क्रिष्टोफर पॉल ने शुक्रवार को विधायक निवास व कार्यालय पहुंचकर एक लिखित शिकायत सौंपकर शिक्षा विभाग से भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने और भ्रष्ट अधिकारियों पर सख्त कार्यवाही करवाने की मांग की है।
श्री पॉल ने अपने पत्र में दस बिंदुओं की जानकारी देकर अनेकों सवाल खड़े कर बताया है कि डॉ. रमन सिंह के विधानसभा क्षेत्र राजनांदगांव के शिक्षा विभाग में भ्रष्टाचार चरम-सीमा पार कर चुका है। बिना उपस्थिति पत्रक प्रस्तुत किए वेतन प्रदाय करना भारी वित्तीय अनियमितता है। वैसे ही पद विरूद्ध वेतन प्रदाय करना उससे भी भारी वित्तीय अनियमितता है।
श्री पॉल का कहना है कि पूरे विधानसभा क्षेत्र के सरकारी स्कूलों में शिक्षकों की भारी कमी है, बच्चे डीईओ कार्यालय पहंुचकर शिक्षक की मांग कर रहे हैं, लेकिन डीईओ कार्यालय में अनेक शिक्षक और प्राचार्य को संलग्न कर बाबूगिरी और अफसरगिरी कराया जा रहा है। डीईओ कार्यालय में दूसरे जिले के शिक्षकों और कर्मचारियों को नियम विपरीत संलग्न कर रखा गया है और वेतन उनके जिले के मूल संस्था से निकल रहा है, जो भारी वित्तीय अनियमितता है।

(यह खबर टीम नेशन अलर्ट द्वारा संपादित नहीं की गई है. जैसी मिली वैसी प्रकाशित हुई है. अत: नेशन अलर्ट किसी भी तरह की गल्ती के लिए जिम्मेदार नहीं है.)

Comments (0)
Add Comment