स्वच्छता का उत्सव मनाते हुए जिले के शहरी क्षेत्रों में हर चौक-चौराहों, गली-मोहल्लों एवं सार्वजनिक स्थानों में की जा रही सघन साफ-सफाई

शेयर करें...

राजनांदगांव। स्वच्छता का उत्सव मनाते हुए जिले के शहरी क्षेत्रों में हर चौक-चौराहों, गली -मोहल्लों एवं सार्वजनिक स्थानों में सघन साफ-सफाई की जा रही है। शासन के स्वच्छता ही सेवा अभियान के अंतर्गत साफ-सफाई एवं जागरूकता कार्यक्रम ने गति पकड़ ली है और अब यह एक जनआंदोलन बन गया है। स्वच्छता को अपनी आदत एवं व्यवहार में शामिल करके ही हम अपने परिवेश एवं पर्यावरण को अच्छा बना सकते हैं। स्वच्छता के प्रति जागरूकता का यह संदेश घर-घर तक पहुंचाने की कोशिश की जा रही है। हर व्यक्ति की छोटी-छोटी मदद और कोशिश से हम अपने शहर एवं परिवेश को स्वच्छ एवं सुंदर बना सकते है। सभी के योगदान से ही अपने आसपास के परिवेश को स्वच्छ एवं सुंदर बना सकते हैं। कलेक्टर संजय अग्रवाल के मार्गदर्शन में स्वच्छता ही सेवा अभियान ने रफ्तार पकड़ी है। अपने शहर को स्वच्छ रखना हमारा फर्ज है। उन्होंने सभी नागरिकों से श्रमदान करने की अपील की है। नगर निगम आयुक्त अभिषेक गुप्ता के निर्देशन में टीम द्वारा शहरी क्षेत्रों में स्वच्छता के लिए निरंतर कार्य किया जा रहा है।
जनसहभागिता से नगर निगम एवं नगरीय निकायों में युद्ध स्तर पर सघन साफ-सफाई का कार्य जारी है। गंदगी से बीमारियों पनपती है, इसलिए स्वच्छता जरूरी है। हमर मयारू राजनांदगांव की सार्थकता इस बात में है कि जनसहभागिता के साथ सभी इस स्वच्छता अभियान से जुड़े। शहरी के विभिन्न क्षेत्रों में झिल्ली, पन्नी, कूड़ा-कचरा की साफ-सफाई की जा रही है। जिले के औद्योगिक क्षेत्र ममता नगर, रानी सागर, शीतला मंदिर, शासकीय सर्वेश्वर दास आत्मानंद स्कूल, शासकीय ठाकुर प्यारे लाल स्कूल, नुक्कड़ नाटक, रोड के किनारे, सार्वजनिक स्थानों, शौचालयों में साफ-सफाई की गई। स्वच्छता जागरूकता रैली के साथ ही स्कूलों में रंगोली, पेंटिंग, मैराथन एवं अन्य रचनात्मक गतिविधियों का आयोजन किया जा रहा है, ताकि जनसामान्य स्वच्छता के प्रति जागरूक रहे। शासकीय पदुमलाल पुन्नालाल बख्शी स्कूल में मैराथन का आयोजन किया गया। अपने चौक-चौराहों, गली-मोहल्ले को साफ रखने के लिए लोगों को प्रेरित किया जा रहा है।

(यह खबर टीम नेशन अलर्ट द्वारा संपादित नहीं की गई है. जैसी मिली वैसी प्रकाशित हुई है. अत: नेशन अलर्ट किसी भी तरह की गल्ती के लिए जिम्मेदार नहीं है.)

Comments (0)
Add Comment