कानून व्यवस्था के संबंध में कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने ली अधिकारियों की बैठक

शेयर करें...

मोहला। कलेक्टर एस जयवर्धन एवं पुलिस अधीक्षक यशपाल सिंह ने आज अधिकारियों की बैठक लेकर जिले में शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं। कलेक्टर ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि जिले में कहीं भी कानून व्यवस्था का उल्लंघन ना हो, इसका विशेष ध्यान रखें। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि किसी भी संवेदनशील मामलों के समाधान के लिए गंभीरता पूर्वक कार्यवाही करें। कोई भी घटना संज्ञान में आने पर तत्काल उस पर अमल करते हुए कार्रवाई करें। किसी विषय को लेकर जन सामान्य में घटना को लेकर कोई अप्रिय स्थिति निर्मित ना हो, इसे ध्यान में रखा जाए। आने वाले त्योहारी सीजन दशहरा दिवाली पर्व के अवसर पर शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न ना हो इस हेतु क्षेत्र की गतिविधियों पर नजर रखने कहा गया है।
बैठक में अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि महाराष्ट्र राज्य की सीमावर्ती जिले से कोई वैधानिक गतिविधियां संचालित ना हो, इस पर विशेष ध्यान रखने कहा गया है। महाराष्ट्र सीमा से होकर अवैध रूप से शराब की तस्करी ना हो इस पर सघनता पूर्वक सीमा क्षेत्र में जांच और कार्यवाही करने कहा गया है। जिले को नशा मुक्त बनाने के लिए जिले के अंतर्गत संचालित मेडिकल स्टोर में नशा गोली की गोली बिक्री न हो, इस हेतु औषधि विभाग, खाद्य विभाग एवं पुलिस विभाग को संयुक्त कार्रवाई एवं जांच करने कहा गया है। स्कूल एवं कॉलेज के बच्चों को नशा से दूर रखने के लिए यहां नशा मुक्ति शिविर लगाकर नशा के दुष्परिणामों से भली भांति अवगत कराने कहा गया है। मोहला के अंतर्गत छुरिया मंदिर के आसपास क्षेत्र में रात्रि कालीन के दौरान नशा पान होने की शिकायत पर रात्रि कालीन को गस्त करने और आवश्यक कार्रवाई करने निर्देशित किया गया है। अवैध रूप से नशे का व्यापार करने वाले व्यक्ति पर कड़ी एवं दंडात्मक कार्रवाई करने कहा गया है। अवैध रूप से संचालित चखना सेंटर पर कार्रवाई करने निर्देशित किया गया है।
सड़क दुर्घटना पर रोक लगाने के उद्देश्य से सड़कों पर रहने वाले आवारा एवं अवैध पशुओं पर धर पकड़ की कार्यवाही करने तथा पशु मालिकों को समझाइश देने कहा गया है। सड़कों के किनारे वाले ग्रामों में पशुओं को अपने घर में रखने के लिए पशु पलकों से भेंट करने एवं ग्राम पंचायत के सरपंच सचिव से सहयोग लेने भी कहा गया है।
मरीज का उपचार करने वाले झोलाछाप डॉक्टरों पर कार्यवाही करने भी निर्देशित किया गया है। साथ ही गांव वालो को इस संबंध में समझाइश देने कहा गया है कि शारीरिक समस्या होने पर किसी अच्छे डॉक्टर से उपचार कराएं। झोला छाप डॉक्टर से उपचार करा कर अपना स्वास्थ्य और खराब ना करने, समझाइश देवें। सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिए गए निर्देशानुसार ध्वनि विस्तारक यंत्रों के प्रयोग हो, यह सुनिश्चित करने कहा गया है। निर्धारित ध्वनि से अधिक ध्वनि पर कार्यवाही करने कहा गया है। पुलिस अधीक्षक श्री यशपाल सिंह ने पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया है कि आम जनता के साथ अच्छा व्यवहार रखें और किसी भी दशा में किसी व्यक्ति के साथ अमर्यादित व्यवहार न करें। सावधानीपूर्वक सूझबूझ के साथ कार्य करने कहा गया है। उन्होंने पुलिस विभाग के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा है कि जिले में कानून एवं शांति व्यवस्था बना रहे, इसके लिए सभी पुलिस के अधिकारी गंभीरता के साथ कार्य करें। आम जनता का भरोसा कायम हो ऐसे कार्यों में अपना योगदान दें। बैठक में राजस्व, पुलिस, आबकारी, खनिज सहित अन्य विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

(यह खबर टीम नेशन अलर्ट द्वारा संपादित नहीं की गई है. जैसी मिली वैसी प्रकाशित हुई है. अत: नेशन अलर्ट किसी भी तरह की गल्ती के लिए जिम्मेदार नहीं है.)

Comments (0)
Add Comment