तीसरी वर्षगांठ : एक शाम माजीसा के नाम का होगा आयोजन

शेयर करें...

नेशन अलर्ट/9770656789

भवाद.

माजीसा माँ का भवाद धाम अपनी स्थापना की तीसरी वर्षगांठ की ओर बढ़ रहा है. नवरात्रि को एक शाम माजीसा के नाम का आयोजन इस अवसर पर होगा.

माजीसा माँ की चरण सेविका साध्वी बहन संगीता बाईसा बताती हैं कि धाम की स्थापना 15 अक्टूबर 2021 को हुई थी. धाम की नींव कन्या विजयालक्ष्मी के हाथ से रखवाई गई थी.

माजीसा माँ के देश विदेश में रहने वाले भगतों के सहयोग से निर्माण कार्य चलता रहता है. आज धाम की जो तस्वीर नज़र आती है वह ढाई तीन वर्षों की लगन, मेहनत का ही परिणाम है.

यहाँ बाहर से आने वाले भक्तों के लिए परिवार सहित ठहरने की व्यवस्था उपलब्ध हो गई है. भोजन, पानी सहित विश्राम करने की उचित व्यवस्था के लिए भगतों के सहयोग से धर्मशाला बनवाई गई है.

सातम को होगा आयोजन . . .

सँगीता बहन के साथ साथ उनका पूरा विश्नोई परिवार माता – पिता, भाई – बहन सब माँ की सेवा चाकरी में जुटे रहते हैं. 10 अक्तूबर को होने वाले आयोजन की तैयारियों में सभी भक्त अपने सामर्थ्य अनुसार सहयोग कर रहे हैं. जिससे जो बन पड़ रहा है वह वही कर रहा है.

इस बार शारदीय नवरात्रि अक्तूबर की तीन तारीख से प्रारंभ हो रही है.सातम तक तिथि की घट बढ़ भी है. पँचमी तिथि दो दिन तक रहेगी.

7 व 8 अक्तूबर को पँचमी की तिथि है. इस कारण सप्तमी 10 अक्टूबर को पडे़गी. उस दिन सुबह पाँच बजे मातारानी का विशेष अभिषेक किया जाएगा.

सँध्या सवा पाँच बजे नेजा यानिकि ध्वज स्थापना होगी. इसके बाद महाआरती का कार्यक्रम रखा गया है. इसका समय शाम के सवा सात बजे का है. इसी समय महाप्रसादी का भी वितरण होगा.

सँगीता बहन बताती हैं कि 10 अक्तूबर रात्रि सवा आठ बजे से माता का जगराता (जागरण) कार्यक्रम प्रारंभ हो जाएगा. अगली सुबह अष्टमी का हवन रखा गया है. इसका समय 11 अक्टूबर की सुबह सवा 9 बजे निर्धारित है. धाम से जुडी़ किसी भी तरह की जानकारी के लिए 7742937564 पर संपर्क किया जा सकता है.

Comments (0)
Add Comment