लड्डू और चर्बी : राज्यपाल से मिला सनातनी नागरिक मँच

शेयर करें...

नेशन अलर्ट/9770656789
रायपुर.

आंध्र प्रदेश से निकली खबर धीरे धीरे अन्य राज्यों की ओर पहुँचने लगी है. तभी तो अब जाकर छत्तीसगढ़ में हिंदुओं का प्रतिनिधित्व करने वाला कोई सँगठन जागृत हुआ है. उसने राज्यपाल से भेंटकर उन्हें राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के नाम का ज्ञापन भी सौंपा है.

अखंड ब्राह्मण समाज प्रदेश अध्यक्ष योगेश तिवारी ने बताया कि सुंदर नगर वार्ड 42 के सनातनी नागरिक मंच के द्वारा यह पहल की गई है. ब्राह्मण समाज और सनातनी नागरिक मंच ने संयुक्त रुप से राज्य के महामहिम राज्यपाल से राजधानी में इस विषय पर भेंट की है.

क्या है मामला ?

दरअसल, आंध्र प्रदेश के तिरुपति में बालाजी मंदिर से पूरे देश विदेश की आस्था जुडी़ हुई हैं. हाल ही में वहाँ के मुख्यमंत्री चँद्रबाबू नायडू के हवाले से एक खबर चली थी जिससे मंदिर प्रशासन और वहाँ उपलब्ध कराया जाने वाला प्रसाद विवादों में आ गया है.

सीएम नायडू के वक्तव्य की ओर ध्यान आकृष्ट करते हुए पंडित तिवारी बताते हैं कि वहां के प्रसाद रूपी लड्डू में मिलावट हो रही थी. गाय की चर्बी और मछली के तेल जैसी चीजों का उपयोग कर बनाया जाने वाला लड्डू भक्तों को वितरित किया जाता था.

खबरों के हवाले से पंडित तिवारी आगे बताते हैं कि यह मिलावट पूर्व मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी के कार्यकाल में शुरू हुई थी. राज्यपाल से भेंट के दौरान इस ओर ध्यान आकृष्ट करते हुए उनसे सीबीआई जाँच कराने का भी अनुरोध केंद्र सरकार के समझ रखने विनती की गई है.

ट्रस्ट के तत्कालीन अध्यक्ष जो कि आईएएस अधिकारी होते हैं, उन पर पुलिस में अपराधिक प्रकरण दर्ज कराने की भी माँग की गई है. संगठन के द्वारा इस आशय का एक ज्ञापन पत्र भी राज्यपाल को सौपा जा चुका है. हरिकांत कोरी, सत्यम शुक्ला, श्रीमती निवेदिता मिश्रा, श्रीमती मल्लिका मिश्रा, राजू महराज, अवधेशधर दीवान, कमलेश चंद्र भी इस दौरान उपस्थित थे.

chhattisgarhChhattisgarh Newstirupati controversy
Comments (0)
Add Comment