स्कूलों में स्वच्छता संबंधित रंगोली, निबंध, चित्रकला प्रतियोगिता में बच्चों ने लिया उत्साह से भाग

शेयर करें...

राजनांदगांव। स्वच्छता ही सेवा अभियान 2024 में स्वच्छता पखवाड़ा अंतर्गत नगर निगम द्वारा शहर में साफ-सफाई के अलावा विभिन्न गतिविधियां संचालित की जा रही है। जिसके तहत आज निगम सीमाक्षेत्र के स्कूलों में विद्यार्थियों को स्वच्छता अपनाने जानकारी देकर, उनके लिये विभिन्न प्रतियोगिता आयोजित की गयी, जिसमें उन्होंने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। स्वच्छता पखवाड़ा में शासन द्वारा निर्धारित गतिविधिया संचालित करने के लिये आयुक्त अभिषेक गुप्ता ने अधिकारी-कर्मचारियों को दायित्व सौपा है।
आज ठा.प्यारेलाल स्कूल एवं आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल के अलावा अन्य स्कूलों में विद्यार्थियों के लिये स्वच्छता संबंधित स्वच्छ इंटर स्कूल प्रतियोगिता आयोजित की गयी, जिसमें निबंध, चित्रकला, रंगोली, वेस्ट टू आर्ट प्रतिस्पर्धा में विद्यार्थियों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लेकर अपनी कला का प्रदर्शन किये। विद्यार्थियों को साबुन से हाथ धुलाई, गिला व सूखा कचरा की पहचान करने बताया गया। विद्यार्थियों ने जहां एक ओर स्वच्छता के प्रति जागरूकता लाने रंगोली एवं चित्रकारी के माध्यम से स्वच्छता का संदेश दिया, वहीं स्कूल की वेस्ट समाग्री से आर्ट बनाया।
निगम के उप अभियंता श्रीमती गरिमा वर्मा, श्रीमती ज्योति साहू, सुश्री सुषमा साहू, सुश्री आयुषी सिंह, डागेश्वर कर्ष, महापौर परिषद के प्रभारी सदस्य संजीव मिश्रा, मिशन क्लीन सिटी सहायक प्रभारी पवन कुर्रे, जिला समन्वयक कीर्तन साहू व देवेश साहू ने स्कूलों में विभिन्न प्रतियोगिता आयोजित करने महती भूमिका निभाई। शाला के प्राचार्यो ने स्वच्छता अपनाने, घर के आसपास साफ सफाई रखने, गीला व सुखा कचरा पृथक-पृथक करने, झिल्ली पन्नी का उपयोग नहीं करने विद्यार्थियों को शपथ दिलायी। आज के इस स्वच्छता अभियान के अवसर पर विद्यार्थियों ने अपने अपने स्कूलों में वृक्षारोपण भी किया। स्वच्छता अभियान के तहत शहर के विभिन्न सार्वजनिक स्थलों में स्वच्छता जागरूकता संबंधी दिवाल लेखन भी किया जा रहा है।

(यह खबर टीम नेशन अलर्ट द्वारा संपादित नहीं की गई है. जैसी मिली वैसी प्रकाशित हुई है. अत: नेशन अलर्ट किसी भी तरह की गल्ती के लिए जिम्मेदार नहीं है.)

Comments (0)
Add Comment