जनसंपर्क विभाग द्वारा प्रकाशित छत्तीसगढ़ जनमन पत्रिका एवं रोजगार नियोजन का शासकीय दिग्विजय स्नाकोत्तर महाविद्यालय में किया गया निःशुल्क वितरण

शेयर करें...

राजनांदगांव। जनसंपर्क विभाग द्वारा प्रकाशित छत्तीसगढ़ जनमन पत्रिका एवं रोजगार नियोजन का शासकीय दिग्विजय स्नाकोत्तर महाविद्यालय राजनांदगांव में निःशुल्क वितरण किया गया। जनमन पत्रिका पाकर विद्यार्थियों ने खुशी जाहिर की। शासकीय दिग्विजय महाविद्यालय राजनांदगांव की बीएससी द्वितीय वर्ष की छात्रा दीपिका वर्मा ने कहा कि जनमन पत्रिका विद्यार्थियों के लिए लाभदायक है। इसमें संकलित समाचार, जानकारी एवं करेंट अफेयर्स, शासन की लोककल्याणकारी योजनाओं, आम बजट की जानकारी उपयोगी है। छत्तीसगढ़ शासन द्वारा यह पत्रिका निःशुल्क वितरित की जा रही। इस किताब में प्रमाणिक तथ्यों का संकलन है। मोदी 3.0 का पहला बजट, विजन 2024, औद्योगिक नीति की जानकारी का समावेश किया गया है। प्रतियोगी परीक्षाओं के दृष्टिकोण से यह किताब महत्वपूर्ण है। इसमें शासन की योजनाओं की अच्छी जानकारी दी गई है। वहीं रोजगार नियोजन साप्ताहिक भी उपयोगी है। जिसमें देश एवं प्रदेश में रोजगार एवं रिक्त पदों की जानकारी मिल रही है। प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के संबंध में भी बताया गया है। यह महत्वपूर्ण एवं उपयोगी है। रोजगार मिर्माण में प्रश्र बैंक, करेंट अफेयर्स है, यह उपयोगी पत्रिका है।
उल्लेखनीय है कि जनमन पत्रिका में मुख्यमंत्री जनदर्शन, त्वरित निराकरण, सुलभ समाधान, कृषक उन्नति योजना अंतर्गत छत्तीसगढ़ में किसानों से 3100 रूपए प्रति एकड़ 21 क्विंटल धान की खरीदी, प्रधानमंत्री आवास योजना, प्रदेश के 68 लाख गरीब परिवारों को पांच साल तक निःशुल्क राशन, तेंदूपत्ता संग्राहकों को 4000 रूपए से बढ़ाकर 5500 रूपए प्रति मानक बोरा पारिश्रमिक, एक पेड़ माँ के नाम, मोदी 3.0 का पहला बजट, औपनिवेशिक युग का अंत, एनीमिया मुक्त भारत अभियान में छत्तीसगढ़ की जोरदार छलांग, वित्त आयोग ने छत्तीसगढ़ के विकास का खींचा खाका जैसे आलेख, प्रमाणिक तथ्य एवं हितग्राहियों के सफलता की कहानी तथा शासन के विभिन्न योजनाओं की जानकारी का संकलन किया गया है।

(यह खबर टीम नेशन अलर्ट द्वारा संपादित नहीं की गई है. जैसी मिली वैसी प्रकाशित हुई है. अत: नेशन अलर्ट किसी भी तरह की गल्ती के लिए जिम्मेदार नहीं है.)

Comments (0)
Add Comment