प्रधानमंत्री ने अंत्योदय की भावना के साथ अंतिम व्यक्ति को आवास उपलब्ध कराने के लिए किया कार्य : संतोष पाण्डेय

शेयर करें...

राजनांदगांव। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी अंतर्गत ओड़िसा राज्य के भुवनेश्वर से देश भर के 4 लाख हितग्राहियों का गृह प्रवेश कराया। इस अवसर पर सांसद संतोष पाण्डेय नगर निगम सभागृह टाऊन हॉल में वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से सीधा प्रसारण से जुड़े। सांसद संतोष पाण्डेय ने 24 हितग्राहियों को प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के तहत गृह प्रवेश करवाया। प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी अंतर्गत जिले में मोर जमीन मोर मकान के 1816 हितग्राहियों को लाभान्वित किया गया। जिसमें नगर पालिक निगम राजनांदगांव अंतर्गगत 1132, नगर पंचायत छुरिया अंतर्गत 63, नगर पंचायत डोंगरगांव अंतर्गत 209 एवं नगर पालिका परिषद डोंगरगढ़ अंतर्गत 412 हितग्राहियों को लाभान्वित किया गया।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने उद्बोधन में कहा कि देश भर में श्रीगणेश उत्सव की धूम है। अनंत चतुदर्श एवं श्री विश्वकर्मा पूजा भी है। दुनिया में भारत ही ऐसा देश है, जहां श्रम और कौशल को विश्वकर्मा के रूप में पूजा जाता है। उन्होंने कहा कि आज देश के लाखों परिवारों को आवास मिला है। इनमें से 36 लाख घर हमारे गांव में है और 4 लाख घर हमारे देश के अलग-अलग शहरों में है। हमारी सरकार ने जो वादा किया था, इसे सरकार बनते ही अभूतपूर्व गति से पूरा कर रहे हैं। सरकार जनता जर्नादन की सेवा कर रही है। जनता के पास जाकर समस्याओं का समाधान कर रही है। आज का दिन विशेष है। आज केन्द्र सरकार ने 100 दिन का कार्यकाल पूरा कर लिया है और उपलब्धियां हासिल कर ली है। युवा, नारी सशक्तिकरण करने के लिए फैसले लिए गए हैं। उन्होंने कहा कि गरीब एवं वंचित परिवारों तथा विभिन्न वर्गों के लिए कार्य करने से ऊर्जा और प्रेरणा मिलती है। जरूरतमंदों को पक्का घर मिलने से उनकी खुशी एवं संतुष्टि के भाव और यह अहसास मेरे जीवन की पूंजी है।
सांसद संतोष पाण्डेय ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिवस के अवसर पर तथा महात्मा गांधी जी की जयंती तक स्वच्छता पखवाड़ा एवं विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया जा रहा है। प्रधानमंत्री को जनसामान्य के लिए रोटी, कपड़ा और मकान की चिंता है। पेयजल की समस्या को दूर करने के लिए जल जीवन मिशन के माध्यम से कार्य किया जा रहा है। प्रधानमंत्री आवास योजना अंतर्गत आज देश भर के लाखों परिवारों को आवास मिला है। जिले में 24 आवास में गृह प्रवेश कराया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हम सभी का एक सपना होता है कि जीवन में एक सुंदर घर होना चाहिए। प्रधानमंत्री ने अंत्योदय की भावना के साथ अंतिम व्यक्ति के लिए आवास उपलब्ध कराने हेतु कार्य किया है। उन्होंने ऊंच-नीच एवं भेदभाव रहित, अपनेपन की भावना के साथ आवास पूरा करने का कार्य किया है। सांसद ने सभी के लिए शुभेच्छा प्रगट की तथा सभी को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर सांसद ने जनसंपर्क विभाग की फोटो प्रदर्शनी तथा विभिन्न विभागों द्वारा लगाए गए स्टॉल का निरीक्षण किया। उन्होंने सभी को पोषण माह तथा स्वच्छता के लिए शपथ दिलाई। सांसद ने हितग्राहियों को आवास की चाबी सौंपी। इस अवसर पर अध्यक्ष जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक मर्यादित सचिन बघेल, पूर्व विधायक डोंगरगढ़ विनोद खांडेकर, खूबचंद पारख, नीलू शर्मा, भरत वर्मा, रमेश पटेल, अजीत जैन, कोमल सिंह राजपूत, राधेश्याम गुप्ता, मूलचंद लोधी, पार्षद किशुन यदु, पार्षद शिव वर्मा, कलेक्टर संजय अग्रवाल, नगर निगम आयुक्त अभिषेक गुप्ता, कार्यपालन अभियंता नगर निगम युके रामटेके अन्य जनप्रतिनिधि, पार्षदगण, अधिकारी, कर्मचारी एवं बड़ी संख्या में जनसामान्य उपस्थित थे।

(यह खबर टीम नेशन अलर्ट द्वारा संपादित नहीं की गई है. जैसी मिली वैसी प्रकाशित हुई है. अत: नेशन अलर्ट किसी भी तरह की गल्ती के लिए जिम्मेदार नहीं है.)

Comments (0)
Add Comment