वह कौन सा उपाय है जो शनि को प्रसन्न करेगा . . ?

शेयर करें...

नेशन अलर्ट/9770656789

मृत्युंजय

भोपाल.

शनिदेव जिनसे हर सनातनी व्यक्ति किसी न किसी कारणवश डरता है, वह भी कुछेक ऐसे उपाए हैं जिनसे न केवल परेशान होते हैं बल्कि उलटे प्रसन्न होते हैं. ऐसा ही एक उपाय जलते दीपक का है जिसमें एक चीज डाल देने से सबकुछ सुधरते लगता है.

उल्लेखनीय है जिस व्यक्ति की कुंडली में शनि दोष होता है, वह हमेशा परेशान रहता है. इसके बावजूद एक छोटा से उपाय भी है जिनसे उलटे शनि फायदा करने लगते हैं.

ज्योतिष के जानकारों के मुताबिक जब किसी व्यक्ति की कुंडली में शनि दोष होता है तो वह व्यक्ति कभी सफल नहीं होता. तब याद आता है एक छोटा सा उपाय जिनसे आप इस दोष से छुटकारा पा सकते हैं.

सनातन हिंदू धर्म में शनि देव को न्याय का देवता माना जाता है. इसलिए शनिवार के दिन उनकी आराधना से जीवन में सुख-समृद्धि आती है. किसी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ता.

भोपाल में रहने वाले पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा सहित ज्योतिषियों की मानें तो तिल को एक छोटे से उपाय के रूप में जाना जाता है. आपको दीपक जलाते समय तिल के रूप में इस उपाय का उपयोग करना है. शर्त सिर्फ़ इतनी सी है कि तिल काली होनी चाहिए.

तिल से कैसे प्रसन्न होंगे शनि . . ?

यदि आप शनि की साढ़ेसाती या शनि दोष से घिरे हुए हैं और इसे दूर करना चाहते हैं तो आप शनिवार के दिन शाम को दीपक जलाते समय उसमें काला तिल डालें. ऐसा करने से शनि देव प्रसन्न होते हैं. इससे शनि देव की कुदृष्टि, दोष या अशुभ प्रभाव को कम किया जा सकता है. इससे आपके परिवार में व्याप्त किसी भी प्रकार की नकारात्मकता से भी मुक्ति मिल सकती है.

सूर्यास्त के बाद स्नान कर साफ वस्त्र पहन कर दीपक जलाएं. दीपक में सिर्फ तिल का तेल ही उपयोग करें. दीपक में 7, 14, 21 या 28 काले तिल डालें. दीपक को घर के पूजा स्थान पर रखें. आप चाहें शनि मंदिर में भी दीप प्रतिमा के सामने रख सकते हैं. दीपक जलाकर शनि देव का मंत्र जाप करें या शनि चालीसा का पाठ करें.

Comments (0)
Add Comment