पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने श्री मारवाड़ी गौड ब्राम्हण समाज के नव निर्मित भवन का किया लोकार्पण

शेयर करें...

राजनांदगांव। नगर निगम द्वारा निगम सीमाक्षेत्र में विभिन्न समाजों के लिए सामुदायिक भवनों का निर्माण किया गया है। इसी कड़ी में मुख्यमंत्री घोषणा अंतर्गत 20.00 लाख रूपये की लागत से श्री मारवाडी गौड ब्राम्हण समाज के लिये मठपारा में सामुदायिक भवन बनाया गया। जिसका आज पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने परशुराम भवन में गरिमामय आयोजन में सामाजिक बंधुओं की उपस्थिति में फीता काटकर पट्टीका का अनावरण कर लोकार्पण किया।
लोकार्पण अवसर पर पूर्व मुुख्यमंत्री श्री बघेल ने कहा कि मुख्यमंत्री भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के तहत राजनांदगांव में आयोजित भेंट-मुलाकात कार्यक्रम में विभिन्न समाज के पदाधिकारियों से मिलने का अवसर मिला था, समाज के लोगों के द्वारा सामाजिक भवन के लिये जमीन एवं कुछ समाज के लोग भवन निर्माण के लिये राशि की मांग किये थे, मांग अनुसार हमने विभिन्न समाज को भवन निर्माण के लिये राशि उपलब्ध कराये थे। उन्होंने कहा कि कई समाज का भवन निर्माण हुआ और कुछ समाज के भवन लोकार्पण का अवसर प्राप्त हुआ, कुछ दिनों पूर्व कायस्थ समाज के भवन लोकार्पण के लिये आया था और आज श्री मारवाड़ी गौड ब्राम्हण समाज के भवन लोकार्पण का सौभाग्य प्राप्त हुआ।
श्री बघेल ने सामाजिक भवन लोकार्पण के लिये समाज द्वारा बुलाने पर समाज का धन्यवाद देते हुये कहा कि आदिकाल से ब्राम्हण समाज का विशेष दर्जा रहा है। उन्होंने कहा कि गौर ब्राम्हण समाज के आराध्य देव भगवान परशुराम जी है, जिन्होंने ब्राम्हणों के उत्थान के लिये कार्य किये। छत्तीसगढ में सरगुजा के अलावा एक दो स्थानों पर स्थित भगवान परशुराम की मंदिर जाने का सौभाग्य प्राप्त हुआ, अक्षय तृतीया के दिन भगवान परशुराम जी की जयंती समाज द्वारा धुमधाम से मनायी जाती है। उन्होंने कहा कि आज गणेश पर्व के अलावा राधा अष्टमी है, इस शुभ दिन में भवन का लोकार्पण किया जा रहा है। उन्होंने राधा अष्टमी एवं गणेश पर्व की बधाई देते हुये भवन लोकार्पण अवसर पर बुलाने पर पुनः समाज का आभार व्यक्त किया।
लोकार्पण कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रही महापौर श्रीमती हेमा देशमुख ने अपने उद्बोधन में कहा कि गौड ब्राम्हण समाज की मांग पर परशुराम भवन विस्तार के लिये पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 20 लाख रूपये राश्जि्ञ दिये थे, जिससे नगर निगम द्वारा सर्वसुविधायुक्त भवन का निर्माण किया गया है, जिसका आज श्री बघेल के हाथों लोकार्पण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अपने शासन काल में मुख्यमंत्री श्री बघेल ने प्रदेश के समाजिक भवनों के उत्थान के लिये राशि एवं जमीन प्रदान किये। राजनांदगांव में भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के दौरान समाज की मांग पर लगभग 20 सामाजिक भवनों के लिये राशि उपलब्ध कराये, जिसमें 20 लाख रूपये से आपके समाज का भवन विस्तार किया गया। उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री श्री बघेल को राशि देने एवं आज लोकार्पण के लिये अपने व्यस्त समय में से समय निकालकर राजनांदगांव आने पर शहर एवं समाज के लोगों की ओर से उनका धन्यवाद ज्ञापित किया।
लोकार्पण के पहले पूर्व मुख्यमंत्री श्री बघेल का समाज के पदाधिकारियों ने पुष्प-गुच्छ से स्वागत किया। स्वागत पश्चात अतिथियों ने भगवान परशुराम जी के प्रतिमा में माल्यार्पण कर पूजा-अर्चना कर फीता काटकर, पट्टिका का अनावरण कर नव निर्मित भवन का लोकार्पण किया। इस अवसर पर विधायक भोलाराम साहू, पूर्व मंत्री धनेश पाटिला, वरिष्ठ नेता श्रीकिशन खंडेलवाल, भागवत साहू, कचरू शर्मा, श्रीमती शारदा तिवारी, समाज के मातादीन शर्मा, विजय पटाक, संतोष पटाक, मत्तुलाल जी शर्मा, राजकुमार शर्मा, घनश्याम शर्मा, श्रीमती माया शर्मा, श्रीमती गीता शर्मा, श्रीमती संध्या शर्मा, श्रीमती रानी शर्मा सहित जन प्रतिनिधि, पार्षदगण, पत्रकार बंधु, एवं समाज के लोग उपस्थित थे। कार्यक्रम में आभार प्रदर्शन पूर्व पार्षद जितेन्द्र शर्मा ने एवं संचालन अधिवक्ता राजकुमार शर्मा ने किया।

(यह खबर टीम नेशन अलर्ट द्वारा संपादित नहीं की गई है. जैसी मिली वैसी प्रकाशित हुई है. अत: नेशन अलर्ट किसी भी तरह की गल्ती के लिए जिम्मेदार नहीं है.)

Comments (0)
Add Comment