जिला प्रशासन एवं यूनिसेफ की जिले में नई पहल

शेयर करें...

राजनांदगांव। कलेक्टर संजय अग्रवाल के निर्देशन तथा मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत सुश्री सुरूचि सिंह की अध्यक्षता में आज कलेक्टोरेट सभाकक्ष में युवोदय कार्यक्रम के तहत युवाओं एवं डीआरजी के साथ ट्रेनिंग सत्र का आयोजन किया गया। जिला पंचायत सीईओ ने डिस्टि्रक्ट ऑफिशियल के साथ चर्चा करते हुए युवाओं के लिए शुरू किए जाने वाले युवोदय कार्यक्रम हेतु जानकारी साझा की एवं सामाजिक व्यवहार परिवर्तन के महत्व के बारे में भी बताया गया।
कार्यक्रम में यूनिसेफ रायपुर के सामाजिक व्यवहार परिवर्तन विशेषज्ञ अभिषेक सिंह, स्टेट कंसल्टेंट चंदन कुमार एवं अभिषेक त्रिपाठी ने युवोदय कार्यक्रम के संबंध में जानकारी दी और समाज के प्रति युवाओं की भूमिका के बारे में बताया। यूनिसेफ जिला समन्वयक दिव्या राजपूत ने स्वयंसेवा पर चर्चा करते हुए कहा कि युवा समाज का मुख्य अंग होता है एवं युवाओं की ऊर्जा का बेहतर उपयोग करते हुए उन्हें सही दिशा दी जा सकती है। युवोदय कार्यक्रम के जरिए जिले में कई अच्छे बदलाव किए जा सकेंगे। कार्यक्रम में युवाओं ने समाज में अच्छे कार्य करने हेतु शपथ ली।

(यह खबर टीम नेशन अलर्ट द्वारा संपादित नहीं की गई है. जैसी मिली वैसी प्रकाशित हुई है. अत: नेशन अलर्ट किसी भी तरह की गल्ती के लिए जिम्मेदार नहीं है.)

Comments (0)
Add Comment