राष्ट्रवादी विचारधारा को जन-जन तक पहुंचाने में कार्यकर्ता अपनी भूमिका निभाएं : अमर अग्रवाल

शेयर करें...

राजनांदगांव। 4 सितंबर को भाजपा का जिला स्तरीय सदस्यता अभियान का शंखनाद जिला भाजपा कार्यालय में मुख्य अतिथि अमर अग्रवाल के सानिध्य में शुरू हुआ, जिसमें 8800-002024 पर मिस कॉल करके सदस्य बनाने की प्रक्रिया जिला स्तर पर शुरू की गई, जिसमें उपस्थित सैकड़ो लोगों ने भाजपा की विधिवत सदस्यता ग्रहण की।
भाजपा मीडिया सेल द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार कार्यक्रम की शुरुआत पंडित दीनदयाल उपाध्याय श्यामा प्रसाद मुखर्जी एवं भारत माता के तेल चित्र पर दीप प्रज्वलन कर की गई। तत्पश्चात जिला उपाध्यक्ष आभा तिवारी ने वंदे मातरम गीत का गान किया। तत्पश्चात अध्यक्ष उद्बोधन में रमेश पटेल ने बताया कि प्रदेश अध्यक्ष द्वारा छत्तीसगढ़ में 2 सितंबर को सदस्यता अभियान की शुरुआत की गई, जिसके बाद आज जिला मुख्यालयों में यह अभियान शुरू किया जा रहा है, जिसके बाद 5 सितंबर को मंडल स्तर पर एवं 6 सितंबर को बूथों पर यह अभियान शुरू किया जाएगा। श्री पटेल ने कार्यकर्ताओं का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि आप सभी के परिश्रम समर्पण लगन निष्ठा से भाजपा का सदस्य अभियान पिछले सभी रिकॉर्ड जरूर तोड़ेगा।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पूर्व मंत्री एवं बिलासपुर के विधायक अमर अग्रवाल ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी वैचारिक रूप से राष्ट्रवादी विचारधारा की पक्षधर है। शुरू से ही जनसंघ से लेकर जनता पार्टी एवं भाजपा के सफर में भारत को विश्व गुरु बनाने के लिए जो अभियान भाजपा ने शुरू किया है, उसे पूरा करने में देश के यशस्वी प्रधानमंत्री लगे हुए हैं, इसलिए देश में जो गतिविधियां चल रही हैं, उस पर विजय पाने के लिए सदस्यता अभियान को जन-जन तक पहुंचा कर प्रत्येक कार्यकर्ता अपने लक्ष्य को हासिल करें, तो प्रत्येक बूथ में 200 सदस्य का लक्ष्य हासिल किया जा सकता है। श्री अग्रवाल ने कहा कि जिले स्तर के बाद, चरणबद्ध ढंग से मंडल स्तर पर, फिर बूथ स्तर पर सदस्यता अभियान शुरू होगा, जिसके प्रभारीयो का गठन किया जा चुका है। सभी सक्रिय सदस्य इस अभियान में अपनी महिती भूमिका निभाते हुए पार्टी को पुनः विश्व की सबसे बड़ी पार्टी बनाने में अपनी भूमिका निभाएं।
बैठक में ओजस्वी सांसद संतोष पांडे ने भी भाजपा की विचारधारा को परिभाषित करते हुए कहा कि प्रत्येक कार्यकर्ता पार्टी की रीति नीति का प्रशिक्षण नए कार्यकर्ता को अवश्य दें, ताकि देश को विकसित राष्ट्र बनाने के लिए ज्यादा से ज्यादा व्यक्तियों को मुख्य धारा से जोड़ा जा सके। श्री पांडे ने कहा कि आज विपक्षी दल भारत को तोड़ना चाहते हैं, और विचारधारा की लड़ाई शुरू हो चुकी है। इस लड़ाई में देश के प्रधानमंत्री जब यूक्रेन जाते हैं तो युद्ध रुक जाता है। वह बुद्ध की धरती से गए हैं और बुद्ध कभी युद्ध नहीं चाहते। इसलिए भारत शांति का पक्षधर रहा है। सांसद संतोष पांडे ने कहा कि वर्तमान में पंच-सरपंच-पार्षद से लेकर विभिन्न चुनाव होने वाले हैं, सभी कार्यकर्ता गंभीरता के साथ इस चुनाव में सभी पदों पर समान विचारधारा के लोगों को आगे बडा, ताकि भाजपा की विचारधारा पुष्पित एवं पल्लवित हो।
श्री पांडे ने कहा कि 1951 से संघर्षशील पार्टी के रूप में भाजपा ने दिया छाप, फिर जनता पार्टी और अब भाजपा के कमल निशान पर वोट मांगा है, परंतु कभी भी अपनी विचारधारा से समझौता नहीं किया। देश में कितनी भी परिस्थितियों उथल-पुथल हुई, परंतु भाजपा ने देश को विश्व के सर्वोच्च स्थान पर पहुंचने का सपना कभी नहीं छोड़ा। इसलिए प्रत्येक कार्यकर्ता सदस्यता अभियान के इस कार्य में जुट जाएं।
सदस्यता अभियान के महत्वपूर्ण बैठक में वरिष्ठ भाजपा नेता खूबचंद पारख ने कहा कि सदस्यता अभियान नीचे तक जाने का जरिया है। चरवती चरवती कहते हुए पंडित दीनदयाल उपाध्याय ने जो जनसंघ से यात्रा शुरू की थी, वह आज विराट वटवृक्ष का रूप ले चुकी है, जिसके बलबूते आज हम 18 करोड़ सदस्य संख्या तक पहुंचे है। श्री पारख ने कहा कि हमें पुनः सदस्यता अभियान से जुड़कर ज्यादा से ज्यादा लोगों को जोड़ना है। प्रत्येक वर्ग के लोगों को जोड़कर उन्हें पार्टी की मुख्य विचारधारा से जोड़ना है, ताकि देश को हम विकसित राष्ट्र की श्रेणी में देख सके।
कार्यक्रम का सफल संचालन वरिष्ठ भाजपा नेता सावन वर्मा ने किया एवं आभार प्रदर्शन जिला उपाध्यक्ष आभा तिवारी ने किया। इस अवसर पर प्रमुख रूप से वरिष्ठ भाजपा नेता अशोक शर्मा, संतोष अग्रवाल, सचिन बघेल, प्रदेश महामंत्री भरत वर्मा, नीलू शर्मा, जिला महामंत्री राजेंद्र गोलछा, रविंद्र वैष्णव, कोमल सिंह राजपूत, चंद्रिका डडसेना, लीलाधर साहू, जिला पंचायत अध्यक्ष गीता घासी साहू, विनोद खांडेकर, राजेश श्यामकर, शिव वर्मा अतुल रायजादा, तरुण लहरवानी, आलोक श्रोती, गिन्नी चावला, रघुवीर वाधवा सहित बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित थे।

(यह खबर टीम नेशन अलर्ट द्वारा संपादित नहीं की गई है. जैसी मिली वैसी प्रकाशित हुई है. अत: नेशन अलर्ट किसी भी तरह की गल्ती के लिए जिम्मेदार नहीं है.)

Comments (0)
Add Comment