राजीव गांधी की जयंती पर सद्भावना मार्च निकाला, श्रद्धांजलि अर्पित की

शेयर करें...

राजनांदगांव। भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित किए जाने के पश्चात राजीव फैंस क्लब के बैनर तले सुबह स्कूली बच्चों के साथ सद्भावना मार्च ने शहर भ्रमण किया। इसके साथ ही गांधी सभा गृह में स्कूली बच्चों का सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें शहर के 15 स्कूलों ने हिस्सा लिया। जितेन्द्र मुदलियार के नेतृत्व में आयोजित इस कार्यक्रम में 21वीं सदी के उन्नत भारत के लिए सूचना प्रोद्योगिकी क्रांति के स्वप्नदृष्टा राजीव गांधी को नमन किया गया।
राजीव फैंस क्लब के संरक्षक व कांग्रेस नेता जितेन्द्र मुदलियार ने बताया कि, प्रति वर्ष राजीव गांधी जी की जयंती पर यह आयोजन किया जाता रहा है। मंगलवार की सुबह म्यूनिस्पल स्कूल में सभी ने भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री को श्रद्धांजलि अर्पित की और उनकी ऐतिहासिक उपलब्धियों और त्याग पर संबोधित किया गया। इसके बाद यहां से सद्भावना मार्च निकाला गया, जिसमें बड़ी संख्या में बच्चे भी शामिल थे। शहर के विभिन्न मार्गों से भ्रमण करते हुए मार्च वापस यहीं पहुंचकर समाप्त हुआ। इसके कुछ ही देर बाद गांधी सभा गृह में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन हुआ।
सांस्कृतिक कार्यक्रम में 15 स्कूलों के बच्चों ने हिस्सा लिया। गीत-गायन और देशभक्ति की थीम पर आधारित इस कार्यक्रम में नौनिहालों ने विभिन्न माध्यमों से भारत की अद्भूत छवि प्रस्तुत की। नृत्य में नीरज पब्लिक स्कूल को प्रथम पुरुस्कार मिला। दूसरा स्थान अजीज इंग्लिश मीडियम स्कूल और तीसरा स्थान गायत्री पब्लिक स्कूल को प्राप्त हुआ। इसी तरह गीत में प्रथम नीरज पब्लिक स्कूल, दूसरा अजीज स्कूल और गायत्री विद्या पीठ को तीसरा स्थान मिला।
विजेताओं को वरिष्ठ नागरिक श्रीकिशन खंडेलवाल व श्रीमती रोहिणी जितेंद्र मुदलियार द्वारा पुरुस्कार प्रदान किए गए। इस अवसर पर श्रीमती रोहणी मुदलियार ने नौनिहालों की प्रस्तुतियों की सराहना की। उन्होंने राजीव गांधी को लेकर कहा कि देश उनका सदा आभारी रहेगा। आज आमजनों के हाथों में जो मोबाइल, कम्प्यूटर है, वह उनकी ही दूरदर्शिता का परिणाम है। उन्होंने विश्व पटल पर भारत की नेतृत्व क्षमता साबित की, उनका जीवन त्याग के कई उदाहरणों से परिपूर्ण रहा, उनकी जयंती पर न सिर्फ उन्हें याद किया जाना चाहिए, बल्कि उनसे प्रेरणा लेकर देश के लिए अपने कर्तव्यों को पूरी निष्ठा के साथ निभाने का संकल्प भी लिया जाना चाहिए।
इस दौरान पूर्व मंत्री धनेश पाटिला, कुतुबुद्दीन सोलंकी, इकरामुद्दीन सोलंकी, रमेश डाकलिया, अशोक फडणवीस, राकेश जोशी, मामराज अग्रवाल, सूर्यकांत जैन, नरेश शर्मा, प्रेम रूचंदानी, फिरोज अंसारी, कदीर कुरैशी, शेख शकील, राजिक सोलंकी, नितिन बत्रा, चेतन भानुशाली, अमित कुशवाहा, मयंक सोनी, शेख आसिफ, अभिषेक यादव, वीरेंद्र, राकेश चंद्राकर, इरशाद शेख, दानिश कुरैशी, राजा यादव, आदित्य वैष्णव, उज्जवल निर्मलकर सहित अन्य उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन ललित ठक्कर ने किया।

(यह खबर टीम नेशन अलर्ट द्वारा संपादित नहीं की गई है. जैसी मिली वैसी प्रकाशित हुई है. अत: नेशन अलर्ट किसी भी तरह की गल्ती के लिए जिम्मेदार नहीं है.)

Comments (0)
Add Comment