पदुमलाल पुन्नालाल बख्शी शासकीय उत्कृष्ट अंग्रेजी व हिन्दी माध्यम विद्यालय राजनांदगांव में स्वतंत्रता दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया

शेयर करें...

राजनांदगांव। पदुमलाल पुन्नालाल बख्शी शासकीय उत्कृष्ट अंग्रेजी व हिन्दी माध्यम विद्यालय राजनांदगांव में स्वतंत्रता दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित शाला विकास एवं प्रबंधन समिति के अध्यक्ष देवशरण सेन ने ध्वजारोहण किया। कार्यक्रम के विशेष अतिथि के रूप में पूर्व पार्षद राजेश यादव एवं शेखर साहू उपस्थित थे। ध्वजारोहण पश्चात देवशरण सेन ने बच्चों को राष्ट्रप्रेम के महत्व के बारे में जानकारी दी और बच्चों को देश की उन्नति के लिए अपना योगदान देने के लिए प्रेरित किया तथा उन्हें देशभक्ति का जज्बा जगाया। उन्होंने बताया कि देश के लिए हमारे स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों ने और हमारे देश के जवानों ने अपना सर्वस्व अर्पित करने का संदेश दिया। उन्होंने बच्चों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की और बच्चों के बेहतर शिक्षा एवं समुचित सुविधाएं प्रदान करने का आश्वासन भी दिया। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए संस्था के प्राचार्य श्रीमती सुनीता खरे ने स्वतंत्रता दिवस के महत्व पर प्रकाश डालते हुए वीर शहीदों के बलिदान को अक्षुण्य बनाये रखने एवं देशप्रेम की भावना के लिए प्रेरित किया। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर बच्चों द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं देशभक्ति गीत प्रस्तुत किया गया।
स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर शौर्य परेड मैदान पुलिस प्रशिक्षण विद्यालय राजनांदगांव में आयोजित जिला स्तरीय मुख्य समारोह में स्कूल के बच्चों द्वारा आरंभ है प्रचंड है… देश भक्ति गीत पर लगन एवं समर्पण के साथ समूह नृत्य प्रस्तुत किया और प्रथम पुरस्कार प्राप्त कर स्कूल को गौरवान्वित किया। इस सफलता के लिए शाला विकास एवं प्रबंधन समिति के अध्यक्ष देवशरण सेन ने सभी बच्चों तथा शाला परिवार को बधाई दी। मिष्ठान वितरण के साथ कार्यक्रम का समापन किया गया। इस अवसर पर स्कूल प्राचार्य श्रीमती सुनीता खरे, उच्चत्तर माध्यमिक एवं पूर्व माध्यमिक विभाग के स्टॉफ और बच्चे उपस्थित थे।

(यह खबर टीम नेशन अलर्ट द्वारा संपादित नहीं की गई है. जैसी मिली वैसी प्रकाशित हुई है. अत: नेशन अलर्ट किसी भी तरह की गल्ती के लिए जिम्मेदार नहीं है.)

Comments (0)
Add Comment