निर्वाण दिवस पर मिनीमाता के सामने शीश झुकाए

शेयर करें...

नेशन अलर्ट/9770655789

रायपुर.

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय, विधानसभा अध्यक्ष डा. रमन सिंह ने आज मिनीमाता के निर्वाण दिवस पर शीश झुकाए. राजनांदगांव के पद्मश्री गोविंदराम निर्मलकर ऑडिटोरियम में आयोजित जिला स्तरीय शपथ ग्रहण समारोह में भी शामिल हुए.

जिला सतनाम सेवा समिति राजनांदगांव द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में इस अवसर पर सांसद संतोष पांडेय, विधायक गुरू खुशवंत साहेब सहित अनेक जनप्रतिनिधि, जिला सतनामी सेवा समिति राजनांदगांव के पदाधिकारी और गणमान्य नागरिक उपस्थित थे.

किया नमन. . .

मुख्यमंत्री साय ने छत्तीसगढ़ की प्रथम महिला सांसद मिनीमाता की 11 अगस्त को पुण्यतिथि पर उन्हें नमन किया है. मुख्यमंत्री ने कहा है कि मिनीमाता ने अपना पूरा जीवन मानव सेवा के लिए समर्पित कर दिया.

साय के मुताबिक उन्होंने दलितों के नागरिक अधिकारों के साथ बाल विवाह और दहेज प्रथा के विरोध में समाज से लेकर संसद तक अपनी आवाज उठाई. मिनीमाता मजदूरों के हितों और नारी शिक्षा के प्रति भी जागरुक और सहयोगी रहीं.

साय ने कहा कि समाज एवं महिलाओं के उत्थान के क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान के लिए मिनीमाता के नाम पर राज्य सरकार द्वारा राज्य अलंकरण पुरस्कार भी प्रदान किया जाता है. उन्होंने कहा कि मिनीमाता का सेवाभावी व्यक्तित्व हम सभी को हमेशा प्रेरणा देता रहेगा.

स्वागत में जुटे थे सांसद, कलेक्टर व अन्य. . .

मुख्यमंत्री साय के आज राजनांदगांव पीटीएस हेलीपेड पहुंचने पर सांसद संतोष पांडेय सहित जनप्रतिनिधियों, जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों ने उनका आत्मीय स्वागत किया. उनके साथ विधानसभा अध्यक्ष डॉ. रमन सिंह, विधायक गुरू खुशवंत साहेब भी राजनांदगांव पहुंचे थे.

मुख्यमंत्री साय तिरंगा रैली के कार्यक्रम, जिला सतनामी सेवा समिति राजनांदगांव द्वारा आयोजित ममतामयी मिनीमाता निर्वाण दिवस एवं जिला स्तरीय शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए राजनांदगांव पहुंचे थे.

Comments (0)
Add Comment