मवेशी धर-पकड अभियान जारी, पकड़े 12 मवेशी

शेयर करें...

राजनांदगांव। घुमंतु मवेशियों की धर पकड के तहत नगर निगम की टीम शहर के प्रमुख चौक-चौराहों में घुमंतु एवं बैठे मवेशियों को प्रतिदिन पकड़ने की कार्यवाही कर रही है। इसी कड़ी में शहर के प्रमुख मार्गो व चौक-चौराहों से 12 घुमन्तु मवेशियों की धर-पकड़ की गयी। उल्लेखनीय है कि कई पशु मालिकों द्वारा अपने मवेशियों को खुला छोड़ देते है, जिससे मवेशी चौक-चौराहों में घुमते एवं बैठे रहते है, जिससे यातायात बाधित होती है एवं दुर्घटना की संभावना बनी रहती है, जो आमजनों के साथ ही पशुओं के लिये भी खतरनाक है। इस संबंध में जिलाधीश संजय अग्रवाल ने निर्देश दिये थे और कलेक्टर द्वारा निगम आयुक्त अभिषेक गुप्ता तथा उपायुक्त मोबिन अली, कार्यपालन अभियंता यूके रामटेके व स्वास्थ्य अधिकारी राजेश मिश्रा के साथ मवेशी धरपकड़ अभियान का जायजा लिया गया। नगर निगम आयुक्त श्री गुप्ता ने घुमन्तु मवेशियों को पकड़ने टीम गठित किये है, गठित टीम चौक-चौराहों से घुमंतु मवेशियों को पकड़ने की कार्यवाही कर रही है। इसी कड़ी में प्रमुख मार्गो व चौक-चौराहो नंदई, कुंआ चौक, इंदिरा नगर, कमला कालेज चौक, रामकृष्ण नगर तथा हाईवे रोड से घुमंतु मवेशियों की धर-पकड़ के तहत 12 घुमंतु एवं बैठे मवेशियों को पकड़ा गया। मवेशियों को पकड़कर कांजी हाउस में रखा जाता है एवं उन्हें छोडने पर 570-570 रूपये संबंधित से अर्थदंड लेकर मवेशी छोड़ा जाता है। एक सप्ताह में शहर के विभिन्न चौक चौराहों से 29 मवेशी पकड़े गये थे।
आयुक्त श्री गुप्ता ने दुर्घटना से बचने मवेशी मालिक अपने जानवर को निर्धारित स्थल में बांध कर रखने तथा चौक-चौराहों व सड़कों पर घुमने पशुओं को खुला न छो¸डने की अपील की है। उन्होंने कहा कि चौक-चौराहों व सड़कों पर खुला घुमते पाये जाने पर पशुओं को नगर निगम के अमला द्वारा पकड़कर कांजी हाऊस में बंद कर नियमानुसार शुल्क व जुर्माना भुगतान करने के उपरांत ही मुक्त कर संबंधित पशु पालकों को सौपा जायेगा।

(यह खबर टीम नेशन अलर्ट द्वारा संपादित नहीं की गई है. जैसी मिली वैसी प्रकाशित हुई है. अत: नेशन अलर्ट किसी भी तरह की गल्ती के लिए जिम्मेदार नहीं है.)

Comments (0)
Add Comment