जिस ऑडिटोरियम में करोड़ों के कार्यों का शुभारंभ हुआ, उसे खुद संसाधनों की दरकार

शेयर करें...

नेशन अलर्ट/9770656789
राजनांदगांव। पद्मश्री गोविंदराम निर्मलकर ऑडिटोरियम. . . यही वह नाम है जहाँ शासन-प्रशासन के जिम्मेदारी लोग शहर, गाँव, जिले, संसदीय क्षेत्र के दिखने और बताए जाने विकास के कार्यों पर भाषणबाजी करने जुटते हैं कल भी जुटे थे। अपने विधायक की मौजूदगी में सबने विकास कार्यों के लिए करोडों के कामों के शुभारंभ पर ताली बजाने में कोई कोरकसर नहीं छोडी़। अनवरत गूँज रही तालियों की गड़गडा़हट में यदि नहीं सुनाई दी तो वह थी उस ऑडिटोरियम की दबी कुचली आवाज थी जिसे संसाधनों की लंबे अरसे से दरकार है।
समय के साथ सबकुछ बदल जाता है. जिस स्थान पर आज ऑडिटोरियम है कभी वह रानीसागर का उलट हुआ करता था. जो आज विधानसभा अध्यक्ष हैं वह कल को मुख्यमंत्री हुआ करते थे।
सब कुछ . . . मतलब सब कुछ! क्या स्थान , क्या नाम, क्या व्यक्ति,
क्या जिम्मेदारी . . . समय कभी किसी को नहीं छोड़ता है।
राजनांदगांव के विधायक डॉ. रमन सिंहजी कभी प्रदेश के मुख्यमंत्री हुआ करते थे। बेहद मिलनसार और शांत स्वभाव वाले रमन जिन्हें कभी एक्सीडेंटल सीएम राजनीति के दिग्गज बताया करते ने रिकार्डतोड़ पारी खेली थी। वही डाक्टर साहब आज विधानसभा अध्यक्ष की भूमिका में हैं।

कल ही विधानसभा अध्यक्ष डा. रमन ने पद्मश्री गोविंदराम निर्मलकर ऑडिटोरियम में अपने शहर के विकास के लिए 13 करोड़ 81 लाख रूपए की लागत के 96 कार्यों का भूमिपूजन किया था।
इस अवसर पर उप मुख्यमंत्री व नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री अरूण साव, सांसद संतोष पाण्डेय, महापौर श्रीमती हेमा देशमुख, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती गीता साहू, पूर्व सांसद मधुसूदन यादव, खूबचंद पारख, सचिन बघेल, भरत वर्मा, संतोष अग्रवाल, रमेश पटेल, नेता प्रतिपक्ष किशुन यदु, हरिनारायण धकेता, कोमल सिंह राजपूत, राजेन्द्र गोलछा, जिलाधीश संजय अग्रवाल, पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग, नगर निगम आयुक्त अभिषेक गुप्ता. . .छोटा-बडा़ हर नेता, राजनीतिक कार्यकर्ता, कर्मचारी-अधिकारी, रंगमंच के कलाकार की मौजूदगी में इतनी देर तक तालियाँ बजती रहीं कि उस ऑडिटोरियम की जरूरतों की उठ रही आवाज़ किसी को सुनाई भी नहीं दी।
बहरहाल, शहर में नाली, स्वच्छता, सड़क, भवन, उद्यान, पेयजल, अधोसंरचना के निर्माण पर प्रसन्नता जताने वालों को बताने के लिए शीघ्र नेशन अलर्ट पर ऑडिटोरियम की वर्तमान दशा और दुर्दशा पर एक स्टोरी दिखाई देगी। स्टोरी पर यदि आपका कोई बहुमूल्य सुझाव है तो आप नेशन अलर्ट से संपर्क कर सकते हैं।

Comments (0)
Add Comment